5+ बेस्ट रिचार्ज कमीशन अप्प | मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप | Free Recharge Karne Wala App 2024 

बेस्ट रिचार्ज कमीशन अप्प | ऑनलाइन फ्री मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप | Free Recharge Karne Wala App | रिचार्ज करने वाला ऐप डाउनलोड करें और रिचार्ज करके हाई कमीशन कमाए (12% तक)

दोस्तों जब आप गूगल अथवा यूट्यूब पर रिचार्ज करने पर सबसे ज्यादा कमीशन देने वाले ऐप के बारे में सर्च करते हैं, तो वहां पर आपको बहुत सारे ऐप्स के बारे में बताया जाता है, जिसमें आपको 10% से 15% तक कमीशन मिलने का दावा किया जाता है।

लेकिन उनमें से ज्यादातर ऐप्स फेक होते हैं, जिसमें आपको कमीशन नहीं मिलता है अथवा उन ऐप्स में आपको लिमिटेड समय के लिए कमीशन मिलता है।

इसीलिए लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए आज हम इस आर्टिकल में आपको टॉप 6 बेस्ट रिचार्ज कमीशन ऐप (Best Recharge Commission App) के बारे में बताएंगे, जिसका इस्तेमाल करके आप अच्छा कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।

बेस्ट रिचार्ज कमीशन अप्प | मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप | Free Recharge Karne Wala Apps

बेस्ट रिचार्ज कमीशन अप्प | ऑनलाइन फ्री मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप | Free Recharge Karne Wala App | रिचार्ज करने वाला ऐप डाउनलोड करें और रिचार्ज करके हाई कमीशन कमाए (12% तक)

तो आइए अब इस आर्टिकल की शुरूआत करते हैं और रिचार्ज पर सबसे अधिक कमीशन देने वाले ऐप (Best Recharge Commission App) के बारे में विस्तार से जानते हैं और इन ऐप्स में उपलब्ध फीचर्स के बारे में भी जानते हैं।

#1. JioPOS Lite 

#1. JioPOS Lite 

यदि आप जियो का सिम यूज करते हैं, तो यह ऐप आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। इस ऐप को Jio द्वारा लांच किया गया है और आप इस ऐप के पार्टनर बनकर जिओ कार्ड सिम का रिचार्ज कर सकते हैं और रिचार्ज करके कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।

इस ऐप का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है, बस आपको इस ऐप में अपना मोबाइल नंबर अथवा ईमेल आईडी डालकर साइन अप करना होगा, उसके पश्चात आप Recharge Partner के ऑप्शन पर क्लिक करके आसानी के साथ इस ऐप के पार्टनर बन सकते हैं।

यदि आप रिचार्ज करके कमीशन प्राप्त करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको इस ऐप में ₹1000 ऐड करना होगा, उसके पश्चात आप अपने बजट अनुसार 200 अथवा 500 रूपये भी ऐड कर सकते हैं।

इस ऐप की सबसे खास बात है, कि आपको पार्टनर बनने के लिए किसी डिस्ट्रीब्यूटर की आवश्यकता नहीं होती है और आपको किसी दस्तावेज की भी आवश्यकता नहीं पड़ती है। 

इस ऐप को साल 2020 में जियो यूजर्स के लिए लांच किया गया था और अब तक इस ऐप के 50 लाख से भी अधिक यूजर्स हो गए हैं। इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आप इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

JioPOS Lite ऐप की प्रमुख विशेषताएं:

  • इस ऐप में आप अपने वॉलेट में मनी ऐड कर सकते हैं।
  • आप 10 मिनट के अंदर इस ऐप में Recharge Partner बन सकते हैं।
  • इस ऐप को आप अपने दोस्तों के साथ WhatsApp पर शेयर कर सकते हैं।
  • आप अपने सभी Pending Payments को ट्रैक कर सकते हैं।

#2. Kuberjee

#2. Kuberjee

Kuberjee एक डिजिटल पेमेंट ऐप है, जिसमें आपको Mobile Recharge, Bill Payment, Booking services, Loan services, UPI payment जैसी बहुत सारी सुविधाएं मिलती हैं।

आप इस ऐप में एक डिस्ट्रीब्यूटर बनकर अपना ऑनलाइन रिचार्ज बिजनेस खोल सकते हैं और high commission प्राप्त कर सकते हैं, इसके अतिरिक्त इस ऐप में आपको किसी विशेष त्यौहार पर discount vouchers भी मिलता है।

इस ऐप में आपको VI Prepaid रिचार्ज करने पर 3.52% का कमीशन मिलता है, इसी तरह से यदि आप Airtel Prepaid रिचार्ज करते हैं, तो आपको 2.40% का कमीशन मिलता है।

इस ऐप में आप अपने लोकेशन में मौजूद लोगों के साथ पशुओं की खरीद बिक्री भी कर सकते हैं, इसके अलावा आप low interest rate पर गोल्ड लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Kuberjee ऐप में अभी हाल में ही Refer and Earn का ऑप्शन जोड़ा गया है, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं।

इस ऐप को साल 2016 में लांच किया गया था और अब तक इस ऐप के 10 लाख से भी अधिक यूजर्स हो गए हैं और इस ऐप को 3.9 की रेटिंग प्राप्त हो चुकी है, जो अच्छी रेटिंग मानी जाती है, आप इस ऐप को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

Kuberjee ऐप की प्रमुख विशेषताएं:

  • इस ऐप में आप आसानी के साथ लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप रिचार्ज करके Best Commission प्राप्त कर सकते हैं।
  • इस ऐप में आपको 24×7 कस्टमर सपोर्ट की सुविधा मिलती हैं।
  • आप UPI Payment का इस्तेमाल करके अपने सभी बिल का भुगतान कर सकते हैं।

#3. Freecharge

#3. Freecharge

Freecharge एक ऑनलाइन पेमेंट ऐप है, जिसका इस्तेमाल करके आप Net Banking और Debit Card के द्वारा सभी तरह के बिल का भुगतान कर सकते हैं।

इस ऐप में आपको मोबाइल रिचार्ज और DTH रिचार्ज करने की सुविधा मिलती है, जिसमें आपको बहुत सारे कैशबैक मिलते हैं, इसके अतिरिक्त इस ऐप में हमेशा ऑफर्स चलते रहते हैं, जिसके बारे में आप अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी माध्यम से जानकारी हासिल कर सकते हैं।

यदि आप इस ऐप में पहली बार साइनअप करते हैं और इस ऐप के माध्यम से किसी व्यक्ति का रिचार्ज करते हैं, तो आपको 30 से ₹50 तक का कैशबैक प्राप्त होता है, जिसके लिए आपको NEW30 अथवा NEW50 का प्रोमो कोड यूज करना होगा।

इसके अतिरिक्त आप इस ऐप में म्यूचल फंड और गोल्ड में इन्वेस्ट कर सकते हैं, इसके साथ ही यदि आपको क्रिकेट खेलने में रूचि है और आप फेंटेसी गेम खेलते हैं, तो आप Freecharge ऐप का इस्तेमाल करके ₹50 ऐड करके ₹200 तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते है।

यह ऐप पिछले 10 सालों से मार्केट में उपलब्ध है और अब तक 1 करोड़ से भी अधिक लोग इस ऐप को डाउनलोड कर चुके हैं। इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आप इसे Google Play Store से आसानी के साथ डाउनलोड कर सकते हैं।

Freecharge ऐप की प्रमुख विशेषताएं:

  • आप QR Code को Scan करके पेमेंट कर सकते हैं।
  • आप Mutual Funds और Digital Gold में invest कर सकते हैं।
  • आप SMS के द्वारा exclusive cashback codes प्राप्त कर सकते हैं।
  • इस ऐप में आप LPG cylinder बुक कर सकते हैं।

#4. Mobikwik 

#4. Mobikwik 

Mobikwik एक पेमेंट ऐप है, जिसमें आप अपनी रोजमर्रा की जरूरत को पूरा करने के लिए 60,000 रूपये तक खर्च कर सकते हैं और बाद में इन पैसों का भुगतान कर सकते हैं।

इस ऐप के द्वारा आप सभी कंपनियों के मोबाइल रिचार्ज और डीटीएच रिचार्ज का भुगतान कर सकते हैं और क्रेडिट कार्ड बिल का भी भुगतान कर सकते हैं, इसके अलावा आप QR Code को स्कैन करके ऑफलाइन मोड में भी पेमेंट कर सकते हैं।

आप BigBasket, Myntra, Flipkart, जैसे ऐप का इस्तेमाल करके शॉपिंग कर सकते हैं और ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं, इसके अलावा आप Disney+ hotstar का सब्सक्रिप्शन प्राप्त करने के लिए भी इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Mobikwik ऐप में आप एक बैंक से दूसरे बैंक में पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं और UPI का इस्तेमाल करके किसी व्यक्ति को पैसे भेज सकते हैं अथवा किसी व्यक्ति से पैसे प्राप्त कर सकते हैं।

यह बहुत ही अच्छा ऐप है और अब तक इस ऐप के 5 करोड से भी अधिक यूजर्स हो गए हैं और इस ऐप को 4.2 की रेटिंग प्राप्त है। इस ऐप को आप Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

Mobikwik ऐप की प्रमुख विशेषताएं:

  • आप बिल का भुगतान करके exclusive rewards प्राप्त कर सकते हैं।
  • इस ऐप में आप बिना किसी interest rate के 60,000 रुपए प्राप्त कर सकते हैं। 
  • इस ऐप के द्वारा आप EMI पर शॉपिंग कर सकते हैं।
  • आप Digital Gold में invest कर सकते हैं और उसे आसानी के साथ ट्रैक कर सकते हैं।

#5. Truebalance

#5. Truebalance

Truebalance रिचार्ज करके कमीशन प्राप्त करने के लिए एक अच्छा ऐप है, जिसमें आपको टीवी रिचार्ज और बिजली का बिल भुगतान करने की सुविधा मिलती है, इसके अतिरिक्त इस ऐप में अभी हाल में ही टिकट बुकिंग का फीचर जोड़ा गया है, जो इस ऐप को अन्य ऐप की तुलना में काफी अलग बनाता है।

इस ऐप का इस्तेमाल करके रिचार्ज करने के लिए आपको सबसे पहले अपनी KYC पूरी करनी होगी, उसके पश्चात आप इस ऐप से रिचार्ज करके कमीशन प्राप्त कर सकेंगे।

Truebalance ऐप में आपको Refer and Earn का ऑप्शन मिलता है, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने दोस्तों को रेफर कर सकते हैं और उससे पैसे कमा सकते हैं।

इसके अतिरिक्त इस ऐप में आपको shopclues का ऑप्शन मिलता है, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने मनपसंद प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं और शॉपिंग करने पर कैशबैक भी प्राप्त कर सकते है।

इस ऐप को साल 2014 में लांच किया गया था और अब तक इस ऐप को डाउनलोड करने वालों की संख्या 5 करोड़ के पार पहुंच गई है, यह ऐप Google Play Store पर उपलब्ध है, जिसे आप आसानी के साथ डाउनलोड कर सकते हैं।

Truebalance ऐप की प्रमुख विशेषताएं:

  • यह ऐप 100% सुरक्षित है, जिसका इस्तेमाल करने पर आपकी प्राइवेसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है।
  • आप Refer and Earn के माध्यम से अनलिमिटेड पैसे कमा सकते हैं।
  • इस ऐप में आप Prepaid और Postpaid Recharge कर सकते हैं।
  • आप ईमेल के माध्यम से कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं।

#6. Pay1

#6. Pay1

यह ऐप मुख्य रूप से भारतीय व्यापारियों के लिए बनाया गया है, जिसका इस्तेमाल करके कोई भी व्यापारी अपने व्यापार को बढ़ा सकता हैं और काफी अच्छा कमीशन कमा सकता हैं।

इस ऐप से कमीशन प्राप्त करने के लिए आपको इस ऐप में एक रिटेलर के रूप में साइन अप करना होगा और इस ऐप में आपको ‘आत्मनिर्भर’ प्लान को activate करना होगा।

इसके अलावा यदि आपके पास बजट है, तो आप Paid Plans भी खरीद सकते हैं और हार्डवेयर प्रोडक्ट पर छूट प्राप्त कर सकते हैं।

आप प्रत्येक ट्रांजैक्शन पर टोकन प्राप्त कर सकते हैं और कैशबैक प्राप्त करने के लिए टोकन को रिडीम कर सकते हैं और कई प्रकार के discount vouchers को प्राप्त कर सकते है।

इस ऐप में आपको Micro- ATM का ऑप्शन मिलता है, जिसका इस्तेमाल करके सभी ग्राहक Swipe करके कैश निकाल सकते हैं, इसके अतिरिक्त आप Debit Card और Credit Card का इस्तेमाल करके भी पेमेंट कर सकते हैं।

यह ऐप पिछले 8 सालों से मार्केट में उपलब्ध है और अब तक इस ऐप के 5 लाख से भी अधिक यूजर्स हो गए हैं। इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आप इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

Pay1 ऐप की प्रमुख विशेषताएं:

  • इस ऐप में आपको टोकन मिलता है।
  • आप अपने ग्राहकों को Motor Insurance की सुविधा दे सकते हैं।
  • आप अपने ग्राहकों के लिए PAN Card apply कर सकते हैं और अच्छा कमीशन कमा सकते हैं।
  • इस ऐप में आप Cashback प्राप्त कर सकते हैं।

रिचार्ज पर सबसे ज्यादा कमीशन कौन सा ऐप देता है?

रिचार्ज करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर बहुत सारे ऐप्स उपलब्ध है, जिसमें से EG Payment ऐप सबसे सुरक्षित और भरोसेमंद ऐप हैं, जिसमें आप रिचार्ज करने पर लगभग 4% तक कमीशन कमा सकते हैं।

तो आइए अब इस ऐप को इस्तेमाल करने का पूरा प्रोसेस विस्तार से जानते हैं।

Step1: सर्वप्रथम आप EG Payment ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के पश्चात ओपन करें।

Step2: इसके पश्चात आप Next वाले बटन पर क्लिक करें।

Step3: अब आपको Get Started वाले बटन पर क्लिक करना है।

Step4: उसके पश्चात आपको अपना Mobile number डालकर Next बटन पर क्लिक करना है।

Step5: अब आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर Register वाले बटन पर क्लिक करना है।

Step6: क्लिक करने के पश्चात आपके मोबाइल नंबर पर एक Verification Code आएगा, जिसे आपको वेरीफाई करना होगा।

Step7: इसके पश्चात आपको Transaction करने के लिए 4 digit M Pin डालना होगा और Confirm वाले बटन पर क्लिक करना होगा।

Step8: अब आपको इस ऐप का होम पेज दिखाई देगा, जिसमें आपको DTH Recharge, Mobile Recharge, Electricity Bill करने की सुविधा मिलती है।

Step9: आप Commission Chart वाले ऑप्शन पर क्लिक करके रिचार्ज पर मिलने वाले कमीशन को देख सकते हैं।

JioPOS Lite ऐप से रिचार्ज करके कमीशन कैसे कमाए?

JioPOS Lite जिओ कंपनी का ही एक प्लेटफाॅर्म है, जिसका इस्तेमाल करके आप जियो के पार्टनर बन सकते हैं और रिचार्ज करके कमीशन कमा सकते हैं। 

यह ऐप आपको प्रीपेड रिचार्ज करने की अनुमति देता है, जिसमें आप सभी जिओ नंबर का रिचार्ज कर सकते हैं और 4.16% कमीशन कमा सकते हैं। 

यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है, जहां से आप इसको डाउनलोड कर सकते हैं और इसमें अपने सारे डिटेल्स को भर सकते हैं और अपना रजिस्ट्रेशन पूरा कर सकते हैं और उसके पश्चात अपने वॉलेट में पैसे ऐड कर सकते हैं।

इसके अलावा आप Setup ऑप्शन पर क्लिक करके अपनी कमाई और अपने अकाउंट में मौजूद पैसों को देख सकते है और Load Money वाले ऑप्शन पर क्लिक करके अपने अकाउंट में पैसे भी ऐड कर सकते हैं।

FAQs – Recharge Karne Wala Apps

  1. सबसे ज्यादा कैशबैक देने वाला ऐप डाउनलोड करें | Sabse Jyada Cashback Dene Wala App 
  2. मोबाइल रिचार्ज के लिए सबसे अधिक कमीशन कितना है? (12% रिचार्ज कमीशन ऐप डाउनलोड करें) 
  3. बेस्ट रिचार्ज कमीशन अप्प | मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप | Free Recharge Karne Wala App 
  4. रिचार्ज करने पर कैशबैक कैसे मिलता है? (Recharge Karne Per Cashback Kaise Milta Hai) 
  5. रिचार्ज करने पर कितने पैसे मिलते हैं? रिचार्ज करके रोज कमाए ₹500
  6. फोन पे से रिचार्ज करने पर कितना कमीशन मिलता है? 
  7. पेटीएम कैशबैक कैसे मिलता है? 
  8. गूगल पे पर कैशबैक कैसे मिलता है? 

यहां पर रिचार्ज ऐप से संबंधित कुछ सवाल जवाब है, जो आप चाहे तो पढ़ सकते हैं क्योंकि यह भी आपके काम आएंगे।

#1. मोबाइल रिचार्ज करने के लिए सबसे अच्छा ऐप कौन सा है?

मोबाइल रिचार्ज करने के लिए आप Mobikwik, Freecharge, Jio POS Lite जैसे ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं और आसानी के साथ अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं।

#2. मैं रिचार्ज एजेंट बनकर पैसे कैसे कमा सकता हूं?

रिचार्ज एजेंट बनने के लिए आप Kuberjee ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं, इस ऐप में आप एक रिटेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर कर सकते हैं और एजेंट बनकर कमीशन कमा सकते हैं।

#3. क्या मोबाइल रिचार्ज का बिजनेस करना फायदेमंद है?

मोबाइल रिचार्ज का बिजनेस उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है, जिनके पास बहुत बड़ी पूंजी नहीं है अथवा जिनके पास दुकान खोलने के लिए जगह नहीं है, क्योंकि इस बिजनेस को आप अपने घर से भी शुरू कर सकते हैं।

#4. Truebalance ऐप में कितना कमीशन मिलता है?

Truebalance ऐप में रिचार्ज करने पर आपको बहुत सारे कैशबैक मिलते हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप खुद का अथवा अपने घर के सदस्यों का रिचार्ज कर सकते हैं।

#5. क्या रिचार्ज करके सच में पैसा कमाया जा सकता है?

जी, हां आप रिचार्ज करके पैसा कमा सकते हैं, लेकिन आप इससे बहुत अधिक पैसे नहीं कमा सकते हैं। 

यदि आप रोजाना अधिक से अधिक लोगों का रिचार्ज करते हैं, तो आप अधिकतम 150 से 200 रूपये तक कमा सकते हैं।

निष्कर्ष | Recharge Karne Wala App

दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको टॉप 6 बेस्ट रिचार्ज कमीशन अप्प | मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप | Free Recharge Karne Wala App के बारे में बताया है, जिसका इस्तेमाल करके आप रिचार्ज कर सकते हैं और अधिक से अधिक कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त हमने आपको EG Payment App के बारे में भी बताया हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप 4% तक कमीशन कमा सकते हैं और आसानी के साथ अपने सभी बिल का भुगतान कर सकते हैं।

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा और आपको रिचार्ज करके कमीशन प्राप्त करने वाले ऐप के बारे में पूरी जानकारी मिली होगी।

2 thoughts on “5+ बेस्ट रिचार्ज कमीशन अप्प | मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप | Free Recharge Karne Wala App 2024 ”

Leave a Comment